India

News Relating to India

आसाराम को कुकर्मों की मिली आजीवन सजा !

केंद्रीय जेल जोधपुर में 1698 दिनों से बंद आसाराम को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जज मधुसूदन शर्मा ने दोषी करार दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद इस मामले में आसाराम के विरुद्ध सजा पर बहस हुई जिसके पश्चात् जज ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा के अनुसार आसाराम को मरने तक जेल में ही रहना होगा वहीं 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनते ही आसाराम घुटनों पर बैठकर रोने लगा।

जियो की बैट्री में हुआ बिस्फोट !

 ग्लोरी न्यूज़ कार्यालय में दोपहर के समय अचानक से जियो फाई थ्री डिवाइस की बैट्री में जोर का धमाका हुआ और देखते -देखते डिवाइस की बैट्री धधकता हुआ आग का गोला बन गई। पूरी घटना इस प्रकार से है कि ग्लोरी न्यूज़ के ऑफिस में इसके एडिटर इन चीफ डॉ.डी. एस. संधु बैठे कुछ रहे थे कि उनको अपनी जेब में रखी जियो फाई थ्री गर्म होती महशूस हुई ,जिसको उन्होंने बाहर निकालकर देखा तो वह अत्यंत गर्म हो रही थी। अतः डॉ संधु ने अविलम्ब बैट्री निकलकर डिवाइस से अलग करके रखी ही थी की उसमें पहले अजीब सी आवाज के साथ रंगीन आतिशबाजीजैसा धुआं निकलता नज़र आया। जब तक कुछ समझ पाते तब तक एक जोर का बिस्फोट करती हुई बैट्री आग के गोले में परिणित हो गई। जिसे बमुश्किल पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया। यदि डिवाइस समय पर बैट्री से पृथ्क नहीं करते तो निश्चित ही कुछ भी गंभीर हादसा घटित हो सकता था।​

विधानसभा चुनाव की आहट कर्नाटक मेंई सी ने किये आई.पी.एस.के ट्रांसफर

विधानसभा चुनाव की आहट कर्नाटक में सुनाई देने लगी है। चुनाव आयोग के आदेश पर प्रदेश में 18 आइपीएस(भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। कनार्टक में चुनाव आयोग की ओर से अभी तक मतदान की तिथि का एलान नहीं किया गया है। 

रिजर्वेशन टिकट पर कर सकते हैं रिश्तेदार रेल यात्रा !

अगर यात्री को कतिपय कारणों से अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़े ,और   पास   ट्रेन का कन्फर्म रिजर्वेशन टिकट हो तो वह  यात्री  अपना कन्फर्म रिजर्वेशन टिकट किसी अन्य यात्री को दे सकते हैं। जिस पर  वह यात्री उस टिकट पर यात्रा कर सकेगा। इसके लिए रेलवे ने गाइड लाइन भी तैयार की है।

हरिद्वार में पूर्ण अनुष्ठान से विसर्जित हुईं श्रीदेवी की अस्थियां !

बोनी कपूर अपने भाई अनिल कपूर और कुछ ख़ास दोस्तों के साथ गुरुवार को हरिद्वार में थे।  वहां विधि विधान से श्रीदेवी की अस्थियां बोनी कपूर ने विसर्जित कीं।इस के पश्चात्  बोनी कपूर अपने परिजनों साथ  मुंबई लौट आये हैं।

Pages