India

News Relating to India

आखिर क्या और क्यों होती प्लूरिसी - डॉ.डी.एस.संधु

प्लूरिसी के कारण और लक्षण क्या हैं यह अरविंद के परिजनों के साथ साथ उन सब अपने पाठकों से सांझा कर रहा हूँ, जो समयानुसार इस को जान सके कि प्लूरिसी क्या और क्यों होती है तथा इससे बचने कैसे और क्या सावधानी रखनी आवश्यक है। ताकि लोगों को अरविंद के परिजनों की तरह शारीरिक,मानसिक तथा आर्थिक परेशानियों से नहीं जुझना पड़े। हाँ तो लीजिए आप सब के लिए जानकारी प्रस्तुत है कि आखिर प्लूरिसी क्या और कैसे होती है ! 

अत्यंत सुखद खबर कोविड19 को परास्त करने भारत ने इजाद किया हथियार !

दुनियाभर में कोरोना कोविड19 का कहर अपने आगोश म़े लखो लोगों को समेटते हुए असमय मार चुका है ।जिससे निपटने के लिए लाखों वैज्ञानिक और चिकित्सक अपने पूरे दम से रात दिन प्रयास में जुटे हुये है किन्तु अभी तक कोई मुकंबल स्तर तक नहीं पहुंच सके हैं।इस बीच पॉन्डिचेरी विश्व विद्यालय के एक भारतीय छात्र रामू ने Covid19 का घरेलू उपचार की खोजकर एक सुखद समाचार जन जन तक पहुंचा ने का महान कार्य कर दिखाया है।

अयोग्यता याचिकाएं लंबित होने तक सरकार में मंत्री बनाने की इजाजत नहीं- सुप्रीम कोर्ट !

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष को उस याचिका पर नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाएं लंबित होने तक उन्हें शिवराज सरकार में मंत्री नियुक्त करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर !

'पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह से कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह अचैतन्य अवस्था में हैं और फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।'

शिक्षण संस्थान सितंबर माह से खुल सकते !

 केंद्र सरकार के मिले ताजा संकेत इस ओर इशारा कर रहे हैं कि 1 सितंबर 2020 से चरणबद्ध तरीके से शिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं। 

Pages