India

News Relating to India

अत्यंत सुखद खबर कोविड19 को परास्त करने भारत ने इजाद किया हथियार !

दुनियाभर में कोरोना कोविड19 का कहर अपने आगोश म़े लखो लोगों को समेटते हुए असमय मार चुका है ।जिससे निपटने के लिए लाखों वैज्ञानिक और चिकित्सक अपने पूरे दम से रात दिन प्रयास में जुटे हुये है किन्तु अभी तक कोई मुकंबल स्तर तक नहीं पहुंच सके हैं।इस बीच पॉन्डिचेरी विश्व विद्यालय के एक भारतीय छात्र रामू ने Covid19 का घरेलू उपचार की खोजकर एक सुखद समाचार जन जन तक पहुंचा ने का महान कार्य कर दिखाया है।

अयोग्यता याचिकाएं लंबित होने तक सरकार में मंत्री बनाने की इजाजत नहीं- सुप्रीम कोर्ट !

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष को उस याचिका पर नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाएं लंबित होने तक उन्हें शिवराज सरकार में मंत्री नियुक्त करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर !

'पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह से कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह अचैतन्य अवस्था में हैं और फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।'

शिक्षण संस्थान सितंबर माह से खुल सकते !

 केंद्र सरकार के मिले ताजा संकेत इस ओर इशारा कर रहे हैं कि 1 सितंबर 2020 से चरणबद्ध तरीके से शिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं। 

रंगपचमी को करीला मेला में पहुंचे लाखों श्रृद्धालू!

रंगपचमी के अवसर पर आयोजित होने वाला माता जानकी मंदिर करीला धाम में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अशोकनगर जिले की मुंगावली तहसील की ग्राम पंचायत जसैया के ग्राम करीला में 14 मार्च को विशाल मेला का आयोजन हुआ। इस वर्ष सुरक्षा व्यवस्था तथा श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए थे। इस विशाल मेला के साथ साथ ही कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया मंदिर परिसर में भी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे और अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर उन्होने व्यवस्थाओं को बेहतर बनाया। अपर कलेक्टर डॉ. अनुज रोहतगी को मेले की व्यवस्थाओं के लिए मेला अधिकारी बनाया गया था तथा मेला प्रभारी का दायित्व प्रभारी एस.डी.एम.मुँगावली यू.सी.मेहरा को दिया गया था। 

Pages