India

News Relating to India

सीपीएम मनाएगी 'रामायण महीना' !

सीपीएम(मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ) केरल राज्‍य समिति ने 'रामायण महीना' मनाने का निर्णय लिया है। अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी भगवान राम की शरण में जाती नजर आ रही है। पार्टी 25 जुलाई को रामायण पर एक सम्मेलन आयोजित कर रही है। रामायण महीने को बूथ स्‍तर तक मनाने के लिए पूरे राज्‍य में रामायण पर कक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया गया है। पार्टी के छात्र विंग एसएफआई(स्‍टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्‍यक्ष और अब पार्टी की राज्य समिति के सदस्य शिवदासन को इस आश्चर्यजनक मिशन का प्रभार दिया गया है।

समलैंगिक संबंध अपराध है या नही, सुप्रीम कोर्ट पर छोड़ा फैसला !

समलैंगिक संबंधोंअर्थात धारा 377 की वैधानिकता पर केंद्र सरकार ने फैसला सुप्रीम कोर्ट पर छोड़ दिया है। केन्द्र सरकार ने इस मामले में अपना कोई स्पष्ट पक्ष नही रखा है। समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच सुनवाई कर रहा है।

अब दस की जगह होंगे 13 अंकों के होंगे मोबाइल नंबर

दिल्ली :अब मात्र एकदिन पश्चात् दस अंकों के स्थान पर होंगें 13 अंकों केमोबाइल नंबर, इसके पीछे ये है वजह
भारत में एक  दिन बाद यानि एक जुलाई से मोबाइल नंबरों को लेकर बड़ा बदलाव होने जा रहा है। 1 जुलाई 2018 से मोबाइल के नंबर 13 अंकों के हो जाएंगे

आसाराम को कुकर्मों की मिली आजीवन सजा !

केंद्रीय जेल जोधपुर में 1698 दिनों से बंद आसाराम को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जज मधुसूदन शर्मा ने दोषी करार दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद इस मामले में आसाराम के विरुद्ध सजा पर बहस हुई जिसके पश्चात् जज ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा के अनुसार आसाराम को मरने तक जेल में ही रहना होगा वहीं 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनते ही आसाराम घुटनों पर बैठकर रोने लगा।

Pages