Medicines

दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का 65वां व्यक्ति मिला !

सिम्स के आर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती मरीज दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का मिला है। इस ग्रुप के रक्त वाले अब तक 64 लोग ही देशभर में मिले हैं और अब वह 65 वां व्यक्ति बना है।सिम्स के आर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती मरीज दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का मिला है। इस ग्रुप के रक्त वाले अब तक 64 लोग ही देशभर में मिले हैं और अब वह 65 वां व्यक्ति बना है। लिहाजा सिम्स प्रबंधन मरीज की पूरी देखभाल में जुट गया है। अनुपात के हिसाब से एक करोड़ के पीछे कोई एक व्यक्ति इस ब्लड ग्रुप का होता है।

संतुलित आहार की कमी से कमजोर होता इम्यूनसिस्टम - डॉ.संधु

स्‍वाईन फ्लू, डेगू, मलेरिया उपचार एवं बचाव संबंधी बुधवार शाम को मीडिया कार्यशाला का आयोजन स्‍थानीय मंगल होटल में किया गया। 

मच्छर काटने से नहीं होगा डेंगू !

देश में से डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया को पूरी तरह से खत्म करने भारत सरकार ने 2027 तक का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए जबलपुर के आईसीएमआर(इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) के एनआईआरटीएच(सेंटर नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ) में अनुसंधान आरम्भ हो गया है।

आमजन का लू से बचाव जरुरी -कलेक्टर जामोद

जिला कलेक्टर बी.एस.जामोद ने सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक जिला चिकित्सालय, खण्ड चिकित्सा अधिकारी तथा समस्त चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा भीषण गर्मी एवं लू तापघात से बचाव हेतु लोगों को आवश्यक सलाह दी जाए तथा लू से बचने के सभी आवश्यक उपाये समय रहते किये जाए।

Pages