Medicines

नारियल के चमत्कारी गुणों से कायम रहे स्वास्थ्य और सुन्दरता !

दुनिया में ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति होगा नारियल के नाम से अपरिचित हो। किन्तु अभी भी देश में ऐसे लोगो की गिनती मेरे ख्याल से नगण्य ही होगी जो नारियल के चमत्कारी गुणों को बखूबी जानती समझती हो ।तो अपने दिल दिमाग को खोलकर सुनिय और जानिए कि आखिर ईएसआई कौन सी बात है जो हम बताने जा रहे हैं ।नारियल और उसके तेल में एक नहीं अनेकोंचमत्कारीऔषधीय गुणों की भरमार है जो आपके शरीर की सुंदरता और बालों को स्वस्थ बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करने की असीम शक्ति रखता है

दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का 65वां व्यक्ति मिला !

सिम्स के आर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती मरीज दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का मिला है। इस ग्रुप के रक्त वाले अब तक 64 लोग ही देशभर में मिले हैं और अब वह 65 वां व्यक्ति बना है।सिम्स के आर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती मरीज दुर्लभ बाम्बे ब्लड ग्रुप का मिला है। इस ग्रुप के रक्त वाले अब तक 64 लोग ही देशभर में मिले हैं और अब वह 65 वां व्यक्ति बना है। लिहाजा सिम्स प्रबंधन मरीज की पूरी देखभाल में जुट गया है। अनुपात के हिसाब से एक करोड़ के पीछे कोई एक व्यक्ति इस ब्लड ग्रुप का होता है।

संतुलित आहार की कमी से कमजोर होता इम्यूनसिस्टम - डॉ.संधु

स्‍वाईन फ्लू, डेगू, मलेरिया उपचार एवं बचाव संबंधी बुधवार शाम को मीडिया कार्यशाला का आयोजन स्‍थानीय मंगल होटल में किया गया। 

मच्छर काटने से नहीं होगा डेंगू !

देश में से डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया को पूरी तरह से खत्म करने भारत सरकार ने 2027 तक का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए जबलपुर के आईसीएमआर(इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) के एनआईआरटीएच(सेंटर नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ) में अनुसंधान आरम्भ हो गया है।

Pages