करीला मेला की तैयारियों का कलेक्टर मंजू शर्मा ने लिया जायजा

अशोकनगर : देश के अनेकों राज्यों में अपनी पहचान एवं प्रसिद्धी बना चुके रंगपंचमी के अवसर पर अशोकनगर की मुंगावली तहसील के ग्राम पंचायत जस्सैया के अंतर्गत आने वाली करीला की पहाड़ी पर स्थित माँ जानकी के दरबार में प्रति वर्ष लगने वाला तीन दिवसीय मेला इस वर्ष भी आगामी 25 मार्च 2019 रंगपंचमी को आयोजितकिया जायेगा। इस तीन दिवसीय मेला में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधाओं को ध्‍यान में रखकर सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं जिला प्रशासन के द्वारा की जाएंगी। क्षेत्र के अतिरिक्त देश के दूर-दराज से मेला में आने वाले श्रृद्धालुओं को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो ऐसे प्रबंध किए जाने के सख्त निर्देश जिला कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा ने व्यवस्था से सम्बंधित अधिकारी –कर्मचारियों को तैयारियों के सम्बन्ध में पिछली बैठकों में दिए गए थे।लेकिन आज इस सम्पूर्ण तैयारियों को लेकर अंतिम और समीक्षा मीटिंग में कलेक्‍टर डॉ. मंजू शर्मा ने शनिवार को करीला के रेस्‍ट हाउस में आयेाजित करीला मेला की अंतिम तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान फिर से व्‍यक्‍त किए।इस बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत,मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अजय कटेसरिया, अपर कलेक्‍टर डॉ. अनुज रोहतगी, एसडीएम मुंगावली आर.ए.प्रजापति, अशोकनगर एसडीएम नीलेश शर्मा, जिला एवं विकासखण्‍ड स्‍तरीय तमाम अधिकारी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ चुनाव आचार संहिता लागू !

दिल्ली:भारतीय लोकतंत्र में सत्ता की समर के लिये देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार शाम 5 बजे 17 वी लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी, जिसमें 29 राज्यों और 7 केंद्र शासित राज्यों के साथ 4 विधानसभाओं में भी चुनाव करवाए जायेंगे .लोकसभा के लिए इस बार 7 चरणों में वोट डाले जायेंगे .आंध्रप्रदेश,ओड़िसा ,अरुणाचल तथा सिक्किम में भी लोकसभा के साथ वोट डाले जायेंगे ,किन्तु जम्मू - कश्मीर में सुरक्षा कारणों के चलते चुनाव आयोग ने मतदान कराने का निर्णय अभी नही लिया है .

पांच राज्यों के विधानसभाओं के निर्वाचन और ग्लोरी न्यूज़ एक्जिट पोल

देश के पाँच राज्यों के विधानसभा के लिए निर्वाचन प्रकिर्या के सभी चरणों का मतदान पूर्ण हो चुका है | जिसका परिणाम 11दिसम्बर 2018को किया जाना है | किन्तु चुनाव पूर्व ग्लोरी न्यूज़ ने मतदाताओं से रुझान लेकर जो रिपोर्ट तैयार की थी |वही आप सब के सामने ग्लोरी न्यूज़ एक्जिट पोल के रूप में सार्वजानिक की जा रही है |

श्री गुरु नानकदेव जी का प्रकाश पर्व पूर्ण मर्यादा से संपन्न!

सिक्ख धर्म के प्रवर्तक एवं प्रथम गुरु साहिब श्री गुरु नानक देव जी का 550वा प्रकाश पर्व पूर्ण गुरु मर्यादा के साथ अशोकनगर गुरुद्वारा सिंघ सभा ट्रस्ट में बड़े ही हर्षोल्लास सेह हुआ संपन्न ।

मतदान केंद्र ऐसा जहाँ नहीं कोई मतदाता !

यह सुनने में शायद अजीब लगे कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है की किसी मतदान केंद्र पर कोई भी मतदाता न हो !लेकिन यह बात बिल्कुल ही सच है कि छत्तीसगढ़ राज्य में एक जिला है सरगुजा।जिसका जिला मुख्यालय है अंबिकापुर।इस सरगुजा जिले के 224 मतदान केंद्रों में एक ऐसा मतदान केंद्र भी  है,जहां एक भी मतदाता नहीं हैं।

Pages