मतदान केंद्र ऐसा जहाँ नहीं कोई मतदाता !

यह सुनने में शायद अजीब लगे कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है की किसी मतदान केंद्र पर कोई भी मतदाता न हो !लेकिन यह बात बिल्कुल ही सच है कि छत्तीसगढ़ राज्य में एक जिला है सरगुजा।जिसका जिला मुख्यालय है अंबिकापुर।इस सरगुजा जिले के 224 मतदान केंद्रों में एक ऐसा मतदान केंद्र भी  है,जहां एक भी मतदाता नहीं हैं।

भारत ने श्रीलंका को 144 रनों से हराकर जीता अंडर 19 एशिया कप !

भारत की अंडर-19क्रिकेट टीम बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के पश्चात् हर्ष त्यागी की घातक गेंदबाजी की मदद से भारत ने श्रीलंका को 144 रनों से रौंदकर अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाया।

विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ आचार संहिता लागू !

विधान सभा 2018 के चुनाव के सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम की आज 06 अक्‍टूबर 2018 को निर्वाचन की सूचना जारी कर दी गई है। इस प्रकार जिन राज्यों में विधान सभा का कार्यकाल पूरा हो चूका है।उन सभी के साथ म.प्र.के सभी जिलों में निर्वाचन की घोषणा के साथ ही अशोकनगर जिले में भी आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। 

देश हित पत्रकार की प्राथमिकता – डॉ.डी.एस.संधु

पत्र सूचना कार्यालय भोपाल के द्वारा वार्तालाप –मीडिया कार्यशाला का एक दिवसीय आयोजन बुधवार 3 अक्टूबर को स्थानीय अग्रवाल पैलेस के सभागार में आयोजित किया गया।जिसमें जिला स्तर के पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था।वार्तालाप –मीडिया कार्यशाला आखिर क्यों के संबंध में अपना आधार वक्तव्य देता हुए पी आई बी भोपाल से आये हुए प्रेम गुप्ता ने बहुत ही विस्तार से बाते कि सरकार और जनता के बीच मीडिया एक महत्वपूर्ण कड़ी है और वह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं संबंधित सूचनाओं को जनता तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाता है। साथ ही मीडिया, जनता द्वारा दिए गए फीडबैक को सरकार तक पहुंचाता है।

एशिया कप सातवी बार जीतना टीम का सामूहिक प्रयास - सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एवं महान खिलाड़ी सचिन तेंडुलकर ने खूब अपने ही अंदाज में तारीफ करते हुए कहा कि ये पूरी टीम के सामूहिक प्रयास का नतीजा था।

Pages