भारत की गोल्‍ड कोस्‍ट में सोने की बरसात !

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में चल रहे हैं। इसमें पांच बार की विश्‍व विजेता मैरी कॉम ने 21वें राष्‍ट्रमंडल खेल के मुक्‍केबाजी वर्ग में 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है।वहीं मनिका बत्रा ने भारत को 24वां गोल्ड मेडल दिलाया है। गोल्डकोस्ट में भारतीयों के लिये अभी तक शनिवार का दिन सुनहरा रहा है अभी तक 7 गोल्ड भारत की झोली में आ चुके हैं। इसके अलावा दीपिका पल्लीकल और सौरभ घोषाल की जोड़ी ने स्क्वॉस में सिल्वर मेडल जीता है। इसके पहले मैरी कॉम फिर शूटर संजीव राजपूत के बाद मुक्‍केबाज गौरव सोलंकी ने स्‍वर्ण दिलाया तो अब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में ये भारत का 21वां गोल्ड मेडल रहा। इसके बाद रेसलर साक्षी मलिक ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया तो फिर रेसलर सुमित ने भारत को पांचवां गोल्ड दिलवा दिया। इसके बाद मनिका ने बैडमिंटन में गोल्ड जीता और फिर विकास कृष्ण ने भी गोल्डन पंच लगा दिया। इसी के साथ भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने 59 पदक भी पूरे किए। भारत ने अब तक 25 गोल्ड, 16 सिल्वर और 18 ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं।

पत्रकारों ने किया अंर्तजिला भ्रमण !

शुक्रवार 30 मार्च 2018 को जिले के पत्रकारों को गुना जिले की ग्राम पंचायत पगारा के पीतमपुर ग्राम का भ्रमण कराया गया। जहाँ पर पत्रकारों ने ग्राम में शासकीय योजनाओं की प्रगति एवं कार्यक्रमों की गतिविधियों का जायजा लिया ।

कार्तिक के करिश्मा से भारत ने बांग्ला देश को हरा जीती ट्राई सीरीज !

भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर निदास टी-20 ट्राई सीरीज की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक। विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों पर नाबाद 29 रन की चमत्कारी पारी खेलकर भारतीय टीम को खिताब का विजेता बना दिया। कार्तिक तो फाइनल मैच में जीत के हीरो रहे। वहीं पांच भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और उन्ही के दम पर भारत ने न सिर्फ फाइनल तक का सफर तय किया वरन खिताब भी जीता।

कैरियर अवसर एवं रोजगार मेला हुआ आयोजित

शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय अशोकनगर के स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को जिला रोजगार कार्यालय जिला-अशेाकनगर तथा अखिल भारतीय रधुवंशी युवा महासभा के  सहयोग से जिले के विद्यार्थियों हेतु जिला स्तरीय कैरियर अवसर एवं रोजगार मेले का आयोजन  शासकीय नहेरू महाविद्यालय परिसर में प्रातः 11.00 बजे से किया गया ।

वृहद विधिक साक्षरता शिविर का हुआ सफल आयोजन !

शनिवार को अशोकनगर विकासखण्ड के ग्राम कचनार में वृहद विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर के माध्यम से शासन द्वारा संचालित योजनाओं को बताते हुए आम जान को जागरूकता से सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करना तथा शासन की जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के माध्यम से जागरूक कररने के साथ ही उनका लाभ भी आम लोगो को दिलाना ही वृहद विधिक साक्षरता शिविर का मुख्यक उद्देश्य है। इसके सम्बन्ध में अपने विस्तृत विचार जिला एवं सत्र न्यायाधीश वी.एस.पाटीदार ने व्यक्त किये।

Pages