अशोकनगर में जीवन रेखा एक्सप्रेस का होगा आगमन !

 


अशोकनगर :माधव राव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन ग्वालियर के द्वारा विगत कितने ही वर्षों से तथा पूर्व केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विशेष प्रयासों से "लाइफ लाइन एक्सप्रेस "पूर्व वर्षों की ही तरह इस वर्ष भी अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर आ रही है। जो अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 23 अप्रैल से 12 मई तक रूककर लोगों का विभिन्न प्रकार की ब बीमारियों का निशुल्कः इलाज करेगी। देश के सुविख्यात चिकित्सक देंगे सेवाएँ :-अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर जीवन रेखा एक्सप्रेस में देश के नामचीन चिकित्सकों के द्वारा मरीजों की जाँच तथा ऑपरेशन किए जाएँगे। अतः समय अनुसार अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर प्राथमिक जाँच करते हुए इस अवसर पर मिलरही सुविधा का लाभ उठाएं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया :- लाइफ लाइन एक्सप्रेस में इलाज कराने के लिए पंजीयन की प्रक्रिया अशोकनगर जिला के सभी शासकीय अस्पतालों तथा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और ब्लॉक स्तर पर भी किये जायेंगे।
कार्यक्रम की रुपरेखा :- क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया कार्यक्रम के मुख्यातिथि होंगे। जो 01अप्रैल2017को आनंदपुर ट्रस्ट अशोकनगर में आकर विधिवत इस लाइफ लाइन एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे।आँखों का इलाज :-इसके उद्घाटन के पश्चात् अगले दिन 22 से 25 अपील को आँखों की जांच की जाएगी एवं 23 से 29 अप्रैल को आँखों के ऑपरेशन किये जाएंगे।
कटे-फटे ओंठों का इलाज :- 30 अप्रैल से 1 मई को कटे -फाटे ओंठों की जाँच के पश्चात् 01 से 03 मई तक कटे-फाटे ओंठो का ऑपरेशन किया जायेगा। पोलियो का इलाज:- 30 अप्रैल से 01मई तक पोलियो की जाँच की जाएगी तथा 01 मई से 03 मई तक पोलियो के मरीजों के ऑपरेशन किये जायेंगे। कान के पर्दे का इलाज 04 मई से 09 मई तक कण के पर्दे के मरीजों की जाँच होगी एवं 05 मई से10 मई तक कान के पर्दे के ऑपरेशन होंगे। दाँतोंका इलाज :-11 मई से 12 मई तक डेंटन की जाँच और इलाज किया जायेगा। मिर्गी का इलाज :-11 मई से 12 मई तक मिर्गी के रोगियों का इलाज किया जायेगा। हृदय रोग का इलाज :- 11 मई से 12 मई तक हृदय रोगियों की पहले जाँच की जायेगी इसके उपांत उनका इलाज किया जायेगा। मरीजों को सुविधाएँ मिलेंगी :- 1. मरीजों को आवश्यकतानुसार निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया जायेगा। 2. आँखों की जाँच कर आवश्यकतानुसार निःशुल्क चश्मों का वितरण किया जायेगा। 3. आवश्यकतानुसार निःशुल्क श्रवण यंत्र ,ट्राइसिकल ,बैसाखी आदि का वितरण किया जायेगा।

Tags: