Politics

बिहारी बाबू होंगे पटना साहब से कॉग्रेस के प्रत्याशी !

दिल्ली:शनिवार को पटना सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी इस पार्टी को उसके स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के इस महोत्सव को करारा झटका देते हुए आज अलविदा करते हुए कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी मेंदेश की सबसे पुरानी पार्टी कॉग्रेस में शामिल हो गए।भाजपा को उसके स्थापना दिवस के मौके पर जौर का झटका देकर कॉग्रेस की सदस्यता जैसे ही ग्रहण की तो सारी अटकलें दूर करते हुए कॉग्रेस की पट्टी गले में पहनाकर गर्म जोशी से अभिनंदन करते हुये पटना साहिब से अपना प्रत्याशी बनाते हुए भाजपा प्रत्याशी रवि शंकर के साथ ही अपनी परमपरिक सीट पर शत्रुध्न सिन्हा अब उसी पार्टी के लिए मुसीबत बनने जा रहे हैं जिससे वो अभी सांसद हैं।

भाजपा स्थापना दिवस पर शत्रुध्न सिन्हा ने छोड़ी भारी मन से भाजपा !

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी इस पार्टी को उसके स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के इस महोत्सव को करारा झटका देते हुए आज अलविदा करते हुए कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में देश की सबसे पुरानी पार्टी कॉग्रेस में शामिल हो गए। 

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ चुनाव आचार संहिता लागू !

दिल्ली:भारतीय लोकतंत्र में सत्ता की समर के लिये देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार शाम 5 बजे 17 वी लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी, जिसमें 29 राज्यों और 7 केंद्र शासित राज्यों के साथ 4 विधानसभाओं में भी चुनाव करवाए जायेंगे .लोकसभा के लिए इस बार 7 चरणों में वोट डाले जायेंगे .आंध्रप्रदेश,ओड़िसा ,अरुणाचल तथा सिक्किम में भी लोकसभा के साथ वोट डाले जायेंगे ,किन्तु जम्मू - कश्मीर में सुरक्षा कारणों के चलते चुनाव आयोग ने मतदान कराने का निर्णय अभी नही लिया है .

सीपीएम मनाएगी 'रामायण महीना' !

सीपीएम(मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ) केरल राज्‍य समिति ने 'रामायण महीना' मनाने का निर्णय लिया है। अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी भगवान राम की शरण में जाती नजर आ रही है। पार्टी 25 जुलाई को रामायण पर एक सम्मेलन आयोजित कर रही है। रामायण महीने को बूथ स्‍तर तक मनाने के लिए पूरे राज्‍य में रामायण पर कक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया गया है। पार्टी के छात्र विंग एसएफआई(स्‍टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्‍यक्ष और अब पार्टी की राज्य समिति के सदस्य शिवदासन को इस आश्चर्यजनक मिशन का प्रभार दिया गया है।

विधानसभा चुनाव की आहट कर्नाटक मेंई सी ने किये आई.पी.एस.के ट्रांसफर

विधानसभा चुनाव की आहट कर्नाटक में सुनाई देने लगी है। चुनाव आयोग के आदेश पर प्रदेश में 18 आइपीएस(भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। कनार्टक में चुनाव आयोग की ओर से अभी तक मतदान की तिथि का एलान नहीं किया गया है। 

Pages