Politics

ट्रंप के पोस्टर जलाने के साथ भड़की हिंसा !

यरुशलम को राजधानी बनाने के इजरायल के दावे पर मुहर लगाने वाले फैसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कड़ा विरोध होने लगा है। ट्रंप के इस फैसले के खिलाफ हिंसा की आग भड़कने लगी है। मुस्लिम जगत, संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय यूनियन ही नहीं अमेरिका के हर फैसले में साथ रहने वाले ब्रिटेन और सऊदी अरब के सुर भी बदले हुए हैं।

भिंड पुलिस लालसिंह आर्य को गिरफ्तार करके कोर्ट में करे पेश - न्यायाधीश गुप्ता

भोपाल : कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव की हत्या के मामले में अदालत द्वारा मंत्री लालसिंह आर्य को गिरफ्तार कर पेश करने के आदेश के पालन में पुलिस मुख्यालय भिंड पुलिस के भरोसे है। आर्य को गिरफ्तार कर 19 दिसंबर के पहले अदालत में पेश किया जाना है।माखन जाटव हत्याकांड में दोषी :- गोहद से कांग्रेस विधायक माखन जाटव हत्याकांड में विशेष न्यायालय भिंड ने प्रदेश सरकार में सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लालसिंह आर्य को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। विशेष न्यायालय के न्यायाधीश योगेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार दोपहर 2 बजे फैसला दिया।भिंड एसपी स्वयं गिरफ्तार करें :- अदालत ने आदेश दिया है कि या तो भिंड एसपी स्वयं गिरफ्तार कर पेश करें या फिर डीएसपी स्तर के अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपे। भिंड जिले के गोहद एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना को एसपी ने अदालत के आदेश की तामीली की जिम्मेदारी दी है।अष्ठाना ने कहा है कि उन्होंने अभी स्थानीय पते पर वारंट की तामीली का प्रयास किया, लेकिन वे निवास पर नहीं

भाजपा सांसद नानाभाऊ ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, भाजपा को बड़ा झटका !

 गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले सांसद नानाभाऊ पटोले के इस्तीफे से पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है।

"आप" के बिजली आंदोलन को मिलती सफलताएँ !

विद्युत समस्या जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत लम्बे समय से वहां लोगों को परेशान किये हुए हैं, फिर चाहे कारण कुछ भी हों। ऐसे ही गावों में सुमार पड़रिया पंचायत के ग्राम सिंगवासा में जनवरी 2017 से बिजली नहीं थी।आम आदमी पार्टी अशोकनगर के जिला महासचिव राजेंद्र कुमार शर्मा ने ग्लोरी न्यूज़ से चर्चा करते हुए यह जानकारी दी कि जनवरी माह में बिजली विभाग ने बिजली बिल भुगतान ना होने से डीपी उठा ली थी । जिसके कारण सारा गांव परेशान था । इतना ही नहीं यहां से डीपी उठाने के पश्चात् ग्रामीणों को बिजली के बिल भी निरंतर दिए जा रहे थे । ज्ञात हो कि ग्राम सिंगवासा पूर्णतः दलित ग्राम है और सभी लोग मजदूरी, नल फिटिंग और लाइट वगैरह का काम करके अपनी आजीविका चलाते हैं ।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ कालूखेड़ा का अंतिम संस्कार !

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अशोकनगर जिल की मुंगावली विधान सभा सीट से विधायक महेंद सिंह कालूखेड़ा को उनके पैतृक गांव में बुधवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जहाँ पर कालूखेड़ा का अंतिम संस्कार उनकी बेटियों तथा छोटे भाई ने मुखाग्नि देकर किया। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शवयात्रा में कंधा दिया। दूर-दूर से उनके समर्थक और पूरा गांव उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचा।मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष अजय‍सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह,पूर्व मु.मं दिग्विजय सिंह सहित कई सांसद, पूर्व विधायक और मंत्री तथा अशोकनगर, गुना से भी बड़ी संख्या में उनके समर्थकों का समूह भी अपने लाड़ले नेता को यहां अंतिम विदाई देने पहुंचे।

Pages