M.P.

म.प्र.के पूर्व सीएम बाबूलाल गोर आईसीयू में भर्ती !

भोपाल: शनिवार शाम को म.प्र.के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर का अचानक स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण उन्हें नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

करीला मेला की तैयारियों का कलेक्टर मंजू शर्मा ने लिया जायजा

अशोकनगर : देश के अनेकों राज्यों में अपनी पहचान एवं प्रसिद्धी बना चुके रंगपंचमी के अवसर पर अशोकनगर की मुंगावली तहसील के ग्राम पंचायत जस्सैया के अंतर्गत आने वाली करीला की पहाड़ी पर स्थित माँ जानकी के दरबार में प्रति वर्ष लगने वाला तीन दिवसीय मेला इस वर्ष भी आगामी 25 मार्च 2019 रंगपंचमी को आयोजितकिया जायेगा। इस तीन दिवसीय मेला में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधाओं को ध्‍यान में रखकर सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं जिला प्रशासन के द्वारा की जाएंगी। क्षेत्र के अतिरिक्त देश के दूर-दराज से मेला में आने वाले श्रृद्धालुओं को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो ऐसे प्रबंध किए जाने के सख्त निर्देश जिला कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा ने व्यवस्था से सम्बंधित अधिकारी –कर्मचारियों को तैयारियों के सम्बन्ध में पिछली बैठकों में दिए गए थे।लेकिन आज इस सम्पूर्ण तैयारियों को लेकर अंतिम और समीक्षा मीटिंग में कलेक्‍टर डॉ. मंजू शर्मा ने शनिवार को करीला के रेस्‍ट हाउस में आयेाजित करीला मेला की अंतिम तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान फिर से व्‍यक्‍त किए।इस बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत,मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अजय कटेसरिया, अपर कलेक्‍टर डॉ. अनुज रोहतगी, एसडीएम मुंगावली आर.ए.प्रजापति, अशोकनगर एसडीएम नीलेश शर्मा, जिला एवं विकासखण्‍ड स्‍तरीय तमाम अधिकारी उपस्थित थे।

देश हित पत्रकार की प्राथमिकता – डॉ.डी.एस.संधु

पत्र सूचना कार्यालय भोपाल के द्वारा वार्तालाप –मीडिया कार्यशाला का एक दिवसीय आयोजन बुधवार 3 अक्टूबर को स्थानीय अग्रवाल पैलेस के सभागार में आयोजित किया गया।जिसमें जिला स्तर के पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था।वार्तालाप –मीडिया कार्यशाला आखिर क्यों के संबंध में अपना आधार वक्तव्य देता हुए पी आई बी भोपाल से आये हुए प्रेम गुप्ता ने बहुत ही विस्तार से बाते कि सरकार और जनता के बीच मीडिया एक महत्वपूर्ण कड़ी है और वह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं संबंधित सूचनाओं को जनता तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाता है। साथ ही मीडिया, जनता द्वारा दिए गए फीडबैक को सरकार तक पहुंचाता है।

बिजली बिल माफी योजना का शुभारंभ

पंजीकृत श्रमिकों के मासिक बिलों के लिए सरल बिजली बिल स्कीम एवं मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम का शुभारंभ 03 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल के करोद से करेगें।

आप सब मुझे सदैव याद आयेंगे- जामोद

अशोकनगर कलेक्टर बी.एस.जामोद का तबादला हो गया है तो लोगों के चेहरे मायूस हो जाते । यह प्रथम अवसर है जब जिले के अवाम को किसी अधिकारी के जाने कितना दुःख हुआ हो । इसके पीछे कारण देखा जाये तो स्पष्ट होता है इनकी कार्यशैली इतनी सुलझी हुई थी की कभी किसी को न तो निराश किया और न ही  कभी अपने ऊपर अधिकारी होने का घमंड ही हावी होने दिया । जब तक यह अशोकनगर रहे आये दिन कोई न कोई नवाचार ही देखने को मिलता रहा । 

Pages