sport

भारत ने श्रीलंका को 144 रनों से हराकर जीता अंडर 19 एशिया कप !

भारत की अंडर-19क्रिकेट टीम बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के पश्चात् हर्ष त्यागी की घातक गेंदबाजी की मदद से भारत ने श्रीलंका को 144 रनों से रौंदकर अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाया।

भारत ने पहली बार इंग्लैंड में टी20 सीरीज जीती !

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 1-2 से मात देने के पश्चात्  नया मुकाम हासिल कर लिया है। एक तो ये की भारत ने पहली बार इंग्लैंड में टी20 सीरीज जीती है और दूसरा की भारत ने लगातार छठी टी-20 सीरीज अपने नाम की है। भारत ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में 7 विकेट से मात देकर ये उपलब्धि हासिल की।

टीम इंडिया ने किया टी -20 में आयरलैंड को क्लीन स्वीप !

आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज़ को टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। भारत ने दूसरा मैच 143 रन के बड़े अंतर से जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। ये भारत की टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत रही। 

युवी खेलना चाहते है अगला विश्व कप !

दुनिया की तमाम क्रिकेट टीमों  के दिलो में अपने लम्बे लम्बे छक्कों से छक्के छुड़ानेवाले  सिक्सर किंग युवराज सिंह इंग्लैंड में अगले वर्ष  होने वाले विश्व कप के पश्चात् अपने क्रिकेट भविष्य पर फैसला लेंगे। मोनाको में एक लॉरियस अवार्ड समारोह के दौरान युवराज ने बताया कि फिलहाल उनका सारा ध्यान आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर है।

श्रीलंका को 1 -0 से हराकर भारत लगातार नौ सीरीज में अविजयी!

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला गया ।जिसमें विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीतकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करली । वहीं, कोहली भारत का दूसरा सबसे कप्तान बने ।दोनों टीमों के बीच सीरीज का कोलकाता में खेला गया पहलाऔर अंतिम टेस्ट ड्रॉ रहा , जबकि भारतीय टीम ने नागपुर में दूसरे मैच में अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बराबर करते हुए श्रीलंका को पारी और 239 रन से शिकस्त दी थी। भारत ने लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करली ।

Pages