Breaking News

Poltics

प्रदेश में आपदा, काँग्रेस - भाजपा सत्ता स्वार्थों में व्यस्त : कॉ.जसविंदर सिंह !

प्रदेश में बे मौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की खड़ी फसलें बर्बाद हो रही हैं। गेहूं, चना, मसूर, सरसों, मटर सहित सब्जियां और फल और फूल की खेती भी बुरी तरह से बर्बाद हो रही है। तब प्रमुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी किसानों तथा ग्रामीणों की चिंता करने की अपेक्षा सत्ता हथियाने की साजिशों में व्यस्त है। आपदा की इस घड़ी में वे किसानों को बेसहारा छोड़ कर चोर दरवाजे से सत्ता पाने की तिकड़बाजी में लगी हुई है।यह बात माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव जसविंदर सिंह ने कैलारस में पार्टी जिला समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

दिल्ली चुनाव बन सकती आप केजरीवाल सरकार !

विधानसभा दिल्ली राज्य निर्वाचन के लिए मतदान समाप्ती के साथ ही  "ग्लोरी न्यूज" के अलावा तमाम एजेेंसियांं एग्जिट पोल के जरिए बता रही हैं कि किस पार्टी को कितने सीटें मिल सकती हैं। परिणामों की घोषणा11 फरवरी को होगी और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि दिल्ली में किसकी सरकार होगी। क्या अरविंद केजरीवाल की वापसी होगी या कि दिल्ली के दिल में क्या है और किसने दिल्ली का दिल जीता है। एग्जिट पोल में हम आपको बता रहे हैं कि ऊँट किस करवट बैठने वाला है । चुनाव परिणाम पूर्व अनुमान कितने सटीक होते हैं ,इसके लिए बस हम सबको 11फरवरी तक प्रतीक्षा करनी ही होगी। 

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कल,विधायकों की होगी 5 बजे तक शपथ !

सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर अर्थात कल फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। साथ ही कल शाम 5 बजे तक विधायकों की शपथ का आदेश दिया है। गुप्त मतदान नहीं किया जाएगा और लाइव टेलिकास्ट होगा। आदेश की एक और बड़ी बात यह है कि प्रोटेम स्पीकर ही फ्लोर टेस्ट करवाएगा यानी स्पीकर का चयन बाद में होगी। सुप्रीम कोर्ट ने आशंका जताई कि देरी की गई तो हॉर्ड ट्रेडिंग हो सकती है।जस्टिस रमना ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा होना चाहिए। नागरिकों को अच्छे शासन का अधिकार है।जस्टिस एनवी रमना, अशोक भूषण और संजीव खन्ना की पीठ ने अपने फैसले में कहा है कि कोर्ट और विधायक में लंबे समय से बहस चली आ रही है। इस अब हल करने की जरूरत है।

महाराष्ट्र और हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 एग्जिट पोल !

महाराष्ट्र और हरियाणा विधान सभा चुनाव मतदान संपन्न होकर सभी प्रत्याशियों का भाग्य 21अक्टूबर को ईव्हीएम में बंद हो चुका है। जिसका परिणाम 24 अक्टूबर को मतगणना के बाद घोषित होगा और इस दिन 24 अक्तूबर को ही यह निर्धारित भी होगा कि महाराष्ट्र तथा हरियाण विधान सभाओं पर किसका शासन होगा, बीजेपी गठबंधन का अथवा काँग्रेस गठबंधन का ।चुनाव पूर्व ग्लोरी न्यूज़ ने जो अपनी टीम से सर्वे कराया । उसके संभावित परिणाम हम आपके सामने रख रहे हैं । 

कर्नाटक विधानसभा में हंगामे के बनते आसार

कर्नाटका विधान सभा में इनदिनों सत्तारुड जदएस और कांग्रेस के कुछ विधायकों द्वारा इस्तीफों को लेकर अच्छी खासी नौटंकी चल रही है। एक दिन पूर्व इस्तीफा वापस लेने की बात कहने वाले कांग्रेस के बागी विधायक एमटीबी नागराज पलट गए हैं। उन्होंने कहा है कि इस्तीफा वापस लेने का सवाल ही नहीं। कांग्रेस ने उम्मीद जताई है कि उसके विधायक लौट आएंगे और गठबंधन सरकार को बचा लेंगे। वहीं भाजपा ने सीएम कुमारस्‍वामी से इस्‍तीफा मांगा है। यही नहीं पार्टी ने कहा है कि कुमारस्‍वामी को आज बहुमत साबित करना चाहिए। माना जा रहा है कि विधानसभा में बहुमत साबित करने की मांग को लेकर हंगामे के आसार बन सकते हैं।

Pages