World

ट्रंप के पोस्टर जलाने के साथ भड़की हिंसा !

यरुशलम को राजधानी बनाने के इजरायल के दावे पर मुहर लगाने वाले फैसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कड़ा विरोध होने लगा है। ट्रंप के इस फैसले के खिलाफ हिंसा की आग भड़कने लगी है। मुस्लिम जगत, संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय यूनियन ही नहीं अमेरिका के हर फैसले में साथ रहने वाले ब्रिटेन और सऊदी अरब के सुर भी बदले हुए हैं।

व्हाट्सएप से शासन चलानेवाली को 14 वर्ष की जेल !

ब्राजील की एक मेयर जो अपने शहर का शासन व्हाट्सएप के जरियेचलाती थी। उसके इस तरह से शहर के शासन को चलाने के कारण14 वर्ष जेल की सजा दी गई है। मेयर पर आरोप है कि उन्होंने शिक्षा के बजट से लाखों का गबन किया है।

यमन के पूर्व राष्ट्रपति सालेह की हत्या !

हूती नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय ने सालेह की मौत की अल-मसीराह टेलीविजन स्टेशन पर घोषणा की।

प्रकृति की दुर्लभ घटना बनी चर्चा का विषय !

कभी-कभी दिखने वाली प्रकृति की यह दुर्लभ घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। इस टॉरनेडो ने सैनरेमो शहर की कई इमारतों और वाहनों को नुकसान पहुंचाया है।

माँ के प्यार और सत्कार से मिला विश्व सुंदरी का ताज !

बीजिंग: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर17 वर्ष पश्चात भारतीय सुंदरता ने अपना परचम लहराया है। शनिवार रात चीन के सान्या शहर में रंगारंग कार्यक्रम में मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को इस साल का मिस व‌र्ल्ड घोषित किया गया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था।मानुषी ने सभी प्रतिस्प‌िर्द्धयों को पीछे छोड़ते हुए मिस व‌र्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। वह हरियाणा के सोनीपत शहर की रहने वाली हैं। इससे पहले आखिरी बार 2000 में प्रियंका चोपड़ा को मिस व‌र्ल्ड चुना गया था। इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर मिस मेक्सिको और तीसरे नंबर पर मिस इंग्लैंड रहीं। मानुषी 67वीं मिस व‌र्ल्ड हैं।बामडौली गांव की बेटी है मानुषी:-मानुषी हरियाणा राज्य के बहादुरगढ़ की बेटी है, उन्होंने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीत कर हरियाणा का नाम रोशन किया है। मानुषी छिल्लर का परिवार मूल रूप से बहादुरगढ़ के बामडौली गांव का रहने वाला है। मानुषी के पिता मित्रबसु पेशे से डॉक्टर हैं जो फिलहाल दिल्ली के इनमास इंस्टीट्यूट में असिस्टें

Pages