World

कार्तिक के करिश्मा से भारत ने बांग्ला देश को हरा जीती ट्राई सीरीज !

भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर निदास टी-20 ट्राई सीरीज की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक। विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों पर नाबाद 29 रन की चमत्कारी पारी खेलकर भारतीय टीम को खिताब का विजेता बना दिया। कार्तिक तो फाइनल मैच में जीत के हीरो रहे। वहीं पांच भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और उन्ही के दम पर भारत ने न सिर्फ फाइनल तक का सफर तय किया वरन खिताब भी जीता।

स्‍मार्टफोन बच्‍चों के स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़ !

स्‍मार्टफोन आपके बच्‍चों की सेहत पर सीधा असर डालते हुए उनकी उंगलियों की नसों को कमजोर कर रहे है।
हो रहा बड़ा नुकसान।  

अमेरिका ने किया तीन पाकिस्तानी आतंकियों पर इनाम घोषित !

अमेरिका ने गुरुवार को पाकिस्तान के तीन आतंकवादियों पर इनाम घोषित किया है। अमेरिकी राज्य विभाग ने अपने बयान में कहा कि वह पाकिस्तानी तालिबानी प्रमुख मुल्लाह फजलुल्लाह पर 5 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया है। बता दें कि पाकिस्तानी तालिबान के चरमपंथियों ने ही नोबेल प्राइज विनर मलाला यूसूफजई पर बंदूक से हमला किया था।अमेरिका की ये घोषणा ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तानी विदेश सचिव तमिना जनूजा ने अमेरिकी अधिकारियों से आतंकवाद के मुद्दे पर वार्ता करने के लिए वाशिंगटन का दौरा किया था।

शहीदे आजम भगत सिंह के लिए लाहौर हाईकोर्ट में लगाई याचिका !

शहर के शादमान चौक का नाम स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह पर रखने और उनकी प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर लाहौर हाई कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। ब्रिटिश शासकों ने शादमान चौक पर ही भगत सिंह को उनके दो साथियों राजगुरु और सुखदेव के साथ 23 मार्च, 1931 को फांसी दे दी थी।

पाक को एफएटीएफ ने ग्रे लिस्ट में डाला,चीन ने भी साथ छोड़ा !

अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से पाकिस्तान अपनी आतंकी हरकतों के लिए दंडित होने जा रहा है। पेरिस में संयुक्त राष्ट्र की संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स(एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में डालने का फैसला किया है। इस फैसले की आधिकारिक घोषणा थोड़ी देर में होनी है, परन्तु चीन और सऊदी अरब के पीछे हट जाने के पश्चात् अमेरिकी, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस की ओर से लाए गए प्रस्ताव के पारित होने पर कोई संशय नहीं रह गया है।

Pages